जानें वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन, डुप्लीकेट वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड, वोटर कार्ड चेक करना है जानें और वोटर आईडी वेरिफिकेशन कैसे करें तो इस प्रकार चेक करें..

चुनाव आयोग ने एक नया मेगा इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम (EVP) लॉन्च किया है, जो उम्मीद करता है कि मतदाता अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे कि उनके जन्म तिथि, पिता का नाम, पता आदि सत्यापित करने के लिए जांच कर सकते हैं।

सुधार, वोटर आईडी का सत्यापन: चुनाव आयोग ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक मेगा ड्राइव शुरू की है कि लोगों के पास अपने वोटर आईडी कार्ड पर सही विवरण हो।

वोटर कार्ड चेक करना है (वोटर आईडी वेरिफिकेशन कैसे करें)

पोल पैनल मतदाताओं के लिए एक सत्यापन अभ्यास की सुविधा भी प्रदान कर रहा है ताकि वे सुनिश्चित करें कि उनके मतदाता कार्ड पर उनका विवरण सही हो और उन्हें अपना मतपत्र डालने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

इलेक्टर्स से एकत्र किए गए डेटा को डेटा एंट्री ऑपरेटर्स द्वारा डेटा एंट्री से बचने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन इनवर्टर का उपयोग करते हुए BLOs द्वारा सत्यापित किया जाएगा ताकि त्रुटियों को कम किया जा सके और भारी मात्रा में पेपर वर्क्स की बचत लागत और समय से बचा जा सके।

मतदाता सत्यापन कार्यक्रम (EVP) 15 अक्टूबर तक जारी रहेगा, ताकि लोगों को अपने वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन की जानकारी अपडेट करने में मदद मिल सके।

एड्रेस प्रूफ: चुनाव आयोग ने पते के प्रमाण के रूप में निम्नलिखित सात दस्तावेजों के उपयोग को मंजूरी दी है – आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, राशन कार्ड, सरकारी अधिकारी अपने आईडी कार्ड, बैंक पासबुक, किसान के आईडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इन पैन कार्ड के अलावा, नवीनतम पानी, बिजली, टेलीफोन, गैस बिल भी आवासीय प्रमाण के रूप में उत्पादित किए जा सकते हैं।

वोटर कार्ड चेक करना है. वोटर आईडी वेरीफिकेशन गाइड, अपनी वोटर आईडी वेरिफिकेशन करने के लिए यह प्रक्रिया अपनाएं

वोटर कार्ड चेक करना है   वोटर कार्ड चेक करना है वोटर कार्ड चेक करना है वोटर कार्ड चेक करना है वोटर कार्ड चेक करना है वोटर आईडी वेरिफिकेशन कैसे करें



Source link